Sunday, October 2, 2022
Homeजीवनीगौहर खान जीवनी (Gauhar Khan wiki, Bio,Affairs,movies)

गौहर खान जीवनी (Gauhar Khan wiki, Bio,Affairs,movies)

गौहर खान एक भारतीय अभिनेत्री व मॉडल है, जो मुख्यरुप से टीवी सीरिअल और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करती है। जो वर्ष 2004 में आनः मैन एट वर्क फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू की, और वर्ष 2004 में ही फिल्म शंकर दादा एम. बी. बी. एस. फिल्म से तेलुगु फिल्म में डेब्यू की।गौहर खान टीबी शो बिग बॉस के सीजन 7 की विजेता रही है।

गौहर खान जीवन – परिचय (Gauhar Khan Biography )

गौहर खान का जन्म एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार में  23 अगस्त 1983 में पुने महाराष्ट्र भारत में हुई थी, इनकी लम्बाई 5 फीट 7 इंच है और इनका वजन लगभग 55 किलोग्राम है, इनके आँखों का रंग भूरा है और इनके बालो की रंग भी भूरा है। इनकी नागरिकता भारतीय है। गौहर खान ने वर्ष 2003 में डायरेक्टर साजिद खान से सगाई की थी, लेकिन इनका रिश्ता लम्बे समय तक नहीं चला और  दोनो में ब्रेकअप हो गया। उसके बाद  कुशाल टंडन के साथ में रिलेशनशिप में है, इनकी मुलाकात वर्ष2013 में टीवी के रियलिटी शो बिगबॉस के सीजन 7 में आपस में मिलें थें, और इनको प्यार हो गया थी

गौहर खान का परिवार- (Gauhar Khan Relatives and FAMILY DETAILS)

गौहर खान एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार में पैदा हुई थीं, और अपने माता-पिता के लिए चार भाई- बहनों में सबसे छोटी है। इनके माता का नाम रजिया जफ़र है और इनकी दो बड़ी बहन  निगार खान जो एक अभिनेत्री है और कौसर खान जो दुबई में स्पा में मालिक है।

गौहर खान का शिक्षा– (Gauhar Khan EDUCATIONAL QUALIFICATION)

इन्होंने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई  माउंट कारमेल कान्वेंट स्कूल पुणें (Mount Carmel Convent School, Pune)  में हुई, उसके बाद नेस वाडिया कॉलेज ऑंफ कॉमर्स (Ness Wadia College of Commerce, Pune) से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। उसके बाद उन्होंने अपनी करियर मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में आगे बढ़ाई।

गौहर खान का करियर– (Gauhar Khan Career)

गौहर खान अपनी नेस वाडिया कॉलेज ऑंफ कॉमर्स  से स्नातक की डिग्री पूरी की। उसके बाद उन्होंने अपनी करियर मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में आगे बढ़ाई। 2002 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लेने के लिए उन्होंने 1 साल में कॉलेज छोड़ दिया। मिस इंडिया, 2002 में अभी तक आत्मविश्वास से भरपूर जवाब दिया, इस प्रतियोगिता में 4 वां स्थान हासिल किया और तब से उन्होंने इस तक पहुंचने के लिए सराहनीय प्रयास किए। वह विभिन्न विज्ञापनों में देखी गई थीं। फोर्ड इकोन, बजाज ऑटो, ओपल कार और तनिष्क। जो वर्ष 2004 में आनः मैन एट वर्क फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू की, और वर्ष 2004 में ही फिल्म शंकर दादा एम. बी. बी. एस, फिल्म से तेलुगु फिल्म में डेब्यू की। वर्ष 2009 में टीवी शो झलक दिखलाजा सीजन 3 में टेलीविजन में डेब्यू की।

गौहर खान का फिल्मोग्राफी-(Gauhar Khan Filmography)

  1.  

गौहर खान का टेलीवीजन शो- (Gauhar Khan TV shows)

गौहर खान अवार्डस् – (Gauhar Khan Awards)

  • फैशन उद्योग में 2002 से 2006 तक मॉडल के रूप में शासन किया।
  • फेमस डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखलाजा’ में वह खुद को एक बेहतरीन डांसर साबित करती थीं और शो में रनर अप थीं।
  • भारत का सबसे बड़ा रियलिटी शो  बिगबॉस सीजन 7 में  वह विजेता बनकर उभरी।

गौहर खान बिवाद- (Gauhar Khan Controversies)

भारत के रॉ स्टार रियलिटी शो के दौरान मोहम्मद अकिल मलिक नाम का एक आदमी ने गौहर खान को थप्पड़ मारा था, वह इनके खराब ड्रेस पर गुस्सा था

गौहर खान सोशल मीडिया (Gauhar Khan Social Media)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments